Puducherry : पुदुचेरी में BJP की नई उपराज्यपाल बनते ही गिरा नारायणसामी सरकार का विकेट..! Congress नेतृत्व गठबंधन को बड़ा झटका

Samachar Jagat | Monday, 22 Feb 2021 11:53:39 AM
Puducherry: Narayanasamy government's wicket fell as soon as BJP became the new Lt. Governor in Puducherry, a big blow to Congress leadership alliance

इंटरनेट डेस्क। केंद्रशासित प्रदेश पुदुचेरी में कांग्रेस नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार आज सोमवार को गिर गई। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-डीएमके सरकार अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई। कांग्रेस और डीएमके विधायकों के वॉकआउट के बाद स्पीकर ने ऐलान किया कि सरकार सदन में विश्वासमत साबित कर पाने में विफल रही। पुडुचेरी में बीजेपी की नई उपराज्यपाल तमिलइसै सौंदरराजन ने मुख्यमंत्री से विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करने को कहा था।

इस दौरान सीएम ने कहा कि तमिलनाडु में हम दो भाषाओं तमिल और अंग्रेजी को फॉलो करते हैं लेकिन बीजेपी जबरन हम पर हिंदी थोपना चाहती है। हमने डीएमके और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई। उसके बाद, हमने कई उपचुनावों का सामना किया। हमने सभी उपचुनाव जीते हैं। यह स्पष्ट है कि पुडुचेरी के लोग हम पर भरोसा करते हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज जब पुदुचेरी आई थीं, तब उन्होंने कहा था कि पुदुचेरी को केंद्रशासित की बजाय पूर्ण राज्य होना चाहिए। पीएम मोदी और पूर्व एलजी किरण बेदी ने हमे दबाने की कोशिश की लेकिन फिर भी हम लोगों के हित में काम करने में सक्षम बने रहे।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.