Punjab's 'power crisis, उद्योगपतियों को सस्ती दरों पर मिलेगी 24 घंटे बिजली: सीएम योगी

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 11:21:56 AM
Punjab's 'power crisis,' industrialists to get 24-hour power at affordable rates: CM Yogi

लखनऊ: पंजाब इन दिनों बड़े बिजली संकट का सामना कर रहा है, जिसके चलते कांग्रेस शासित राज्य में बड़े उद्योग बंद हो गए हैं. बिजली की आपूर्ति नहीं होने से सभी उद्योगों को भारी नुकसान हो रहा है. इस बीच, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पंजाब के उद्योगपतियों को कम दरों पर 24 घंटे बिजली देने की पेशकश की है। अगर वे यूपी में नई यूनिट शिफ्ट करते हैं या लगाते हैं तो उन्हें इस ऑफर का फायदा मिलेगा। लुधियाना के उद्योगपतियों ने सोमवार (12 जुलाई 2021) को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक की जो 3 घंटे तक चली।

फेडरेशन ऑफ डाइंग फैक्ट्रीज एसोसिएशन के प्रमुख और व्यवसायी टीआर मिश्रा ने मीडिया को बताया, "रविवार (11 जुलाई) को, मुझे यूपी सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी का फोन आया, जिन्होंने मुझे बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ लुधियाना के उद्योगपतियों से मिलना चाहते हैं।" यूपी में औद्योगिक इकाइयां लगाने की संभावना पर उद्योगपति मंथन करेंगे। हम इस प्रस्ताव पर सहमत हुए और लखनऊ के लिए रवाना हो गए। यहां हमने सीएम के साथ बैठक की, जो करीब तीन घंटे तक चली।


मिश्रा ने आगे कहा, "सीएम योगी ने वादा किया है कि पंजाब की तुलना में कम दरों पर उद्योगों को चौबीसों घंटे निर्बाध बिजली की आपूर्ति की जाएगी। साथ ही," यूपी सरकार औद्योगिक इकाइयों की उचित सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। हम किया गया है आगामी नोएडा अंतर्राष्ट्रीय ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निकट यमुना एक्सप्रेसवे जैसे प्रमुख क्षेत्रों में औद्योगिक क्लस्टर स्थापित करने के लिए अतुलनीय प्रोत्साहन और विकल्पों का वादा किया, जो भारत का सबसे बड़ा हवाई अड्डा होगा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.