पूर्वी उत्तर प्रदेश की लाइफलाइन बनेगा ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस वे: योगी

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Feb 2020 04:44:49 PM
Purvanchal Expressway to become Lifeline of Eastern Uttar Pradesh: Yogi

सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि दीपावली में अस्तित्व में आने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे दिनो में पूर्वी उत्तर प्रदेश में विकास के नये अध्याय को शुरू करेगा। जिले के हलियापुर फेस तीन पर निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने के बाद योगी ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कार्यो को समय से गुणवत्तापूर्ण तरीके से करने का निर्देश दिया, जिससे दीपावली से पूर्व मुख्य मार्ग पर यातायात खोला जा सके।



loading...

उन्होंने पत्रकारों से कहा ‘‘ एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य संतोषजनक है। यह पूर्वी उत्तर प्रदेश की लाइफ लाइन बनने जा रहा है। उत्तर प्रदेश में दो और एक्सप्रेस वे पर काम हो रहा है। दूसरा बुंदेलखंड और तीसरा गंगा एक्सप्रेस है।  योगी ने कहा कि 340 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस वे की सभी बाधाएं दूर हो गयी हैं। लगभग 35 प्रतिशत पूरा हो गया है। समयबद्ध तरीके से सारे कार्य आगे बढ़ रहे हैं। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के दोनों ओर औद्योगिक गलियारा बन रहा है। इससे जुडऩे वाले सभी आठ जिले के लोगो का भी सहयोग मिला है। यह एक्सप्रेस वे आने वाले दिनों में विकास की रीढ़ बनेगा।

उन्होने कहा ‘‘ इसे हम जनता को दीवाली के गिफ्ट के रूप में देना चाहते है। इसी तरह बुंदेलखंड के विकास की लाइफ लाइन बनेगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे। इन तीनों एक्सप्रेस वे बनने से उत्तर प्रदेश का बहुत ही तेजी से विकास होगा। सभी कार्य मानक के अनुसार हो रहे है। इससे पहले मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से करीब 11 बजे हलियापुर के कुवांसी बड़ा डाड गांव में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों के साथ एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया। फिर समीक्षा बैठक में विकास कार्यों की हकीकत जानी।

यहां उन्होंने अफसरों को जरूरी दिशा निर्देश दिया। करीब सवा घंटा के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री के निरीक्षण के समय मंत्री, प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग आशुतोष टण्डन, राज्य मंत्री, गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग सुरेश पासी, अपर मुख्य सचिवध्मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी, मंडलायुक्त अयोध्या एमपी अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक डॉ संजीव कुमार, जिलाधिकारी सी इन्दुमती, पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा सहित लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी और अयोध्या के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.