भारतीय सेना के बुलंद होंसले, वायुसेना प्रमुख भदौरिया ने कहा- हमारे आगे नहीं टिक पायेगा चीन

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Oct 2020 08:39:44 AM
r Force Chief Bhadoria said - China will not stand ahead of us

नई दिल्ली। चीन की हर चाल का जवाब भारत उसी की भाषा में देने को पूरी तरह तैयार है।  वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने  साफ तौर पर ऐलान किया कि हम चीन और पाकिस्तान दोनों के खिलाफ एक साथ दो-फ्रंट युद्ध के लिए तैयार हैं। हम अपनी योजनाओं को अपने दम पर बनाते हैं। हमें अपनी लड़ाई खुद लडऩी होगी। हमें अपने दम पर लडऩा होगा। हम चीन के लिए बहुत अच्छी तरह से तैनात और तैयार हैं। ऐसा कोई परिदृश्य नहीं है जहां चीन हमसे बेहतर कर सकता है।

एक प्रेस वार्ता में एयरचीफ मार्शल ने चीन और पाकिस्तान से निपटने के लिए वायुसेना की तैयारियों पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि लद्दाख हमारी तैनाती का एक छोटा सा हिस्सा है। हमने सभी संबंधित क्षेत्रों में तैनाती की है। हम दृढ़ता से किसी भी तरह का मुकाबला करने के लिए तैनात हैं। हमारी नजर आधुनिकीकरण और परिचालन प्रशिक्षण के माध्यम से अपनी आत्मनिर्भरता और रणनीतिक स्वायत्तता हासिल करने के लिए अपनी ताकत और विश्वसनीयता बढ़ाने के लिए जारी रखने पर है।

जब पूछा गया कि क्या हमारे पास लद्दाख में वायु सेना के संदर्भ में चीन पर बढ़त है तो वायुसेना प्रमुख ने कहा कि हम बहुत अच्छी तरह से तैनात हैं और इस बात पर कोई सवाल नहीं है कि किसी भी संघर्ष परिदृश्य में चीन हमसे बेहतर कर सकता है।

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.