Rahul Gandhi Lashes out: 'पीएम को गलतियों को स्वीकार करना चाहिए, भारत के पुनर्निर्माण के लिए विशेषज्ञ की मदद लेनी चाहिए'

Samachar Jagat | Friday, 18 Jun 2021 11:00:01 AM
Rahul Gandhi Lashes out: ‘PM should acknowledge mistakes, seek expert help to rebuild India’

कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि भारत का पुनर्निर्माण तब शुरू होगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गलतियों को स्वीकार करेंगे और विशेषज्ञों से मदद मांगेंगे क्योंकि इनकार में रहने से कुछ भी हल नहीं होगा।

अपने ट्विटर हैंडल में, रिपोर्ट साझा करते हुए, गांधी - "यह भारत सरकार के महामारी कुप्रबंधन का परिणाम है। लेकिन हमें अभी भविष्य देखना चाहिए। हमारे देश का पुनर्निर्माण तब शुरू होगा जब पीएम अपनी गलतियों को स्वीकार करेंगे और विशेषज्ञों से मदद मांगेंगे।"


राहुल ने गरीबी पर विश्व बैंक के आंकड़ों के हवाले से एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह बात कही, जहां भारत की कोविड महामारी के दौरान वैश्विक गरीबी में वृद्धि में 57.3 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। "इनकार में रहने से कुछ भी हल नहीं होगा," उन्होंने कहा।

गांधी ने रिपोर्ट के एक ग्राफ का हवाला दिया, जिसमें दावा किया गया था कि भारत ने महामारी के दौरान वैश्विक गरीबी में वृद्धि में सबसे अधिक योगदान दिया है और वैश्विक परिवर्तन में इसका हिस्सा क्रमशः गरीब और मध्यम आय वर्ग के लिए 57.3 प्रतिशत और 59.3 प्रतिशत है। रिपोर्ट में वैश्विक गरीबी रेखा से नीचे या मध्यम आय वर्ग से बाहर होने वाले लोगों की अनुमानित संख्या पर विश्व बैंक के आंकड़ों का हवाला दिया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.