Rahul Gandhi ने केरल के अलुवा यूसी कॉलेज से फिर शुरू की 'भारत जोड़ो यात्रा’

Samachar Jagat | Thursday, 22 Sep 2022 09:41:40 AM
Rahul Gandhi resumes 'Bharat Jodo Yatra' from Aluva UC College in Kerala

कोच्चि |  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को केरल के यूनियन क्रिश्चियन कॉलेज (यूसी कॉलेज), अलुवा के परिसर में लक्षद्बीप से लाया गया एक पौधा लगाकर 'भारत जोड़ो यात्रा’ के 15वें दिन का सफर शुरू किया। उन्होंने इस कॉलेज में 18 मार्च 1925 को महात्मा गांधी द्बारा लगाए गए आम के एक वृक्ष पर पुष्प भी अर्पित किए। कांग्रेस  के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “राहुल गांधी ने यूसी कॉलेज, अलुवा में महात्मा गांधी द्बारा 18 मार्च 1925 को लगाए गए आम के एक वृक्ष पर पुष्प अर्पित करने के साथ सुबह छह बजकर 20 मिनट पर 15वें दिन की यात्रा शुरू की।” उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने यूसी कॉलेज, अलुवा में अतिथि यात्रियों के एक प्रतिनिधिमंडल द्बारा लक्षद्बीप से लाया गया पौधा भी लगाया। यह भारत जोड़ो यात्रा की भावना को दर्शाता है।”

राहुल की 15वें दिन की भारत जोड़ो यात्रा में हजारों लोग जुटे और राष्ट्रीय राजमार्ग के एक हिस्से पर पार्टी के झंडे के साथ बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकता मौजूद रहे। यात्रा सुबह करीब 11 किलोमीटर का सफर तय करेगी और अंगमाली में करुकुट्टी कप्पेला जंक्शन पर रुकेगी। राहुल यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद यात्रा चिरांगारा बस स्टॉप से शाम पांच बजे फिर शुरू होगी और 8.1 किलोमीटर बाद चलाकुडी म्यूनिसिपल टाउन हॉल में रुकेगी।

कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर लंबी और 150 दिनों तक चलने वाली भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और यह जम्मू-कश्मीर में संपन्न होगी। 'भारत जोड़ो यात्रा’ 10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी। एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचने से पहले यह 19 दिनों में केरल के सात जिलों से गुजरते हुए 450 किलोमीटर लंबी दूरी तय करेगी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.