Modi Sarkar पर राहुल गांधी का तंज, बोले- खेत और देश की सुरक्षा में तिल-तिल मर रहे अन्नदाता...

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jun 2021 01:19:11 PM
Rahul Gandhi slams Modi govt over the deaths during the farmers movement

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन में किसानों की मौत को लेकर ट्वीट किया. एक ट्वीट में उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा, 'देश की रक्षा में किसान शहीद हुए हैं और किसान किसी से नहीं डरता, किसान आज भी सच्चे हैं. उन्होंने कहा कि आंदोलन में अब तक 500 से अधिक अन्नदाता मारे जा चुके हैं।

 

 

खेत-देश की रक्षा में
तिल-तिल मरे हैं किसान
पर ना डरे हैं किसान
आज भी खरे हैं किसान।#500DeathsAtFarmersProtest — Rahul Gandhi (@RahulGandhi) June 9, 2021

 

 

 

उन्हीं तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा और यूपी के किसानों का आंदोलन दिल्ली-एनसीआर की सीमा (टिकरी, सिंघू और गाजीपुर) पर चल रहा है. विपक्षी दल किसानों के साथ हैं। राहुल गांधी ने कहा कि आंदोलन से अब तक 500 किसानों की मौत हो चुकी है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि देश की सुरक्षा और खेत में रोज किसानों की हत्या हो रही है। फिर भी वे डरते नहीं हैं और लगातार लड़ रहे हैं।

पंजाब और हरियाणा के किसान कई महीनों से दिल्ली सीमा पर फंसे हुए हैं। इसी तरह 32 साल पहले किसानों ने दिल्ली में बोट क्लब पर हमला किया और दिल्ली को ठप कर दिया। किसानों ने एक बार फिर ठान लिया है कि जब तक सरकार कानून वापस नहीं लेती तब तक वे पीछे हटने वाले नहीं हैं। केंद्र सरकार ने सितंबर महीने में 3 नए कृषि विधेयक पेश किए थे, जो अब राष्ट्रपति के आदेश के बाद कानून बन गए हैं.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.