Rahul Gandhi: राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म करने की उठ रही मांग, जाने क्या है कारण?

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2023 09:47:35 AM
Rahul Gandhi: There is a demand to abolish the Lok Sabha membership of Rahul Gandhi, know what is the reason?

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी सुर्खियां में बने रहते है। अब उनकी लोकसभा की सदस्यता खत्म करने की मांग उठने लगी है। ऐसे में इस मांग को उठने के बाद राहुल गांधी एक बार फिर से चर्चा में आए गए है। जानकारी के अनुसार भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने इसकी मांग की है।

खबरों की माने तो शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ उन्होंने विशेषाधिकार हनन नोटिस को लेकर एक संसदीय समिति के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया। इस दौरान भाजपा नेता निशिकांत दुबे ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की लोकसभा की सदस्यता खत्म करने की मांग की है। जानकारी के अनुसार बजट सत्र के पहले चरण में राहुल गांधी के भाषण के बाद निशिकांत दुबे ने सात फरवरी को उनके खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस दिया था। 

खबरों के अनुसार अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने हिंडनबर्ग-अदाणी मुद्दे पर टिप्पणी की थी। इस मामले में लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष द्वारा राहुल गांधी की टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटाए जाने के बावजूद अब भी उनके और कांग्रेस के यू-ट्यूब चैनलों पर वो उपलब्ध हैं। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.