Rail Roko Aandolan : हरियाणा से लेकर पंजाब, कश्मीर, UP में रेलवे ट्रेक पर बैठे किसान, शाम 4 बजे तक चलेगा प्रदर्शन, कई ट्रेनें रद्द, कई के रूट में परिवर्तन

Samachar Jagat | Thursday, 18 Feb 2021 01:10:22 PM
Rail Roko Aandolan: Farmers sitting on railway tracks from Haryana to Punjab, Kashmir, will run till 4 pm, many trains canceled, many route changes

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन आज दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक देश भर में रेल रोको आंदोलन करके अपना विरोध जता रहे हैं।

यूपी गेट पर धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि स्थानीय स्तर पर रेल रोकी जाएगी। आंदोलन स्थल से कोई भी किसान ट्रेन रोकने नहीं जाएगा।

वहीं हरियाणा के कई रेलवे स्टेशनों और रेलवे ट्रेक पर किसानों की भारी भीड़ नजर आ रही है। जम्मू-कश्मीर में यूनाइटेड किसान फ्रंट के नेतृत्व में जम्मू के चन्नी हिमात एरिया में भी बड़े संख्या में किसान रेलवे ट्रेक जाम करते नजर आए। वहीं कुछ किसान तो ट्रेक पर ही बैठ गए हैं।

रेलवे ने इस आंदोलने को देखते हुए कई ट्रेनों को रद कर दिया है, वहीं कुछ के रूट में परिवर्तन किया है। इसके अलावा जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। रेलवे ने RPSF की 20 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.