लखीमपुर खीरी घटना के विरोध और राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर देशभर में किसानों का रेल रोको आंदोलन शुरू, हरियाणा और पंजाब में सबसे ज्यादा असर

Samachar Jagat | Monday, 18 Oct 2021 10:57:03 AM
Rail roko movement of farmers started across the country to protest against Lakhimpur Kheri incident and demand for the dismissal and arrest of Minister of State Ajay Mishra, Haryana and Punjab have the most impact

इंटरनेट डेस्क। लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में और घटना के मामले में आज किसान संगठनों ने मोदी सरकार में राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया है। रेल रोको आंदोलन का सर्वाधिक असर पंजाब और हरियाणा में देखा जा रहा है। आंदोलनकारी किसान पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर ट्रैक पर बैठ गए हैं। रेल रोको अभियान छह घंटे तक चलेगा और शाम चार बजे इसे वापस ले लिया जाएगा।

 

Haryana | Protestors block railway tracks at Bahadurgarh in protest against Lakhimpur Kheri incident

Samyukta Kisan Morcha has called for nationwide 'Rail roko' in protest against the incident pic.twitter.com/Ucvmfq6PcM

— ANI (@ANI) October 18, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, किसान संघ के 'रेल रोको आंदोलन' के आह्वान के बाद अमृतसर के देवी दासपुरा गांव में किसान कानून के प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए। वहीं हरियाणा में संयुक्त किसान मोर्चा के ​रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

रेल रोको आंदोलन के तहत कई जगहों पर रेल यातायात प्रभावित नजर आ रहा है। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि रेल रोको आंदोलन अलग-अलग ज़िलों में अलग-अलग जगह होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.