रेलवे ने आज फिर रद्द की 500 ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

Samachar Jagat | Monday, 24 Jan 2022 10:48:08 AM
Railways cancels 500 trains again today, see list here

उत्तर भारत में ठंड और कोहरे का असर एशिया पर पड़ रहा है और कहीं बारिश तो कहीं भारी हिमपात भी हो रहा है. यहां बदलते मौसम के चलते हालात खराब हैं। इस बदलते मौसम के कारण देशभर में रेल सेवा प्रभावित है। दरअसल कोहरे के कारण ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है. इसके साथ ही कई बार विकास कार्यों के चलते रेल यातायात भी प्रभावित होता है। आपको बता दें कि भारतीय रेलवे की ओर से रोजाना प्रभावित ट्रेनों की लिस्ट अपडेट की जाती है।

उधर, आधिकारिक जानकारी को देखते हुए रेलवे ने करीब 500 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया है। रेलवे पूछताछ की आधिकारिक वेबसाइट। indianrail.gov. सुबह करीब 8 बजे के करीब 30 बजे तक के अपडेट के मुताबिक 494 ट्रेनें पूरी तरह से रद्द (रद्द कर दी गई हैं). 24 आंशिक रूप से (आंशिक रूप से रद्द ट्रेन) रद्द कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार रेलवे ने 10 ट्रेनों के रूट (डायवर्ट ट्रेनों) को डायवर्ट किया है.


 
वहीं, 9 ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है। अब अगर आप यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो यात्रा करने से पहले इस सूची को देखें। आप सभी को बता दें कि पूरी लिस्ट आप रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के जरिए चेक कर सकते हैं. इसके अलावा, एनटीईएस मोबाइल ऐप ट्रेनों के रद्द होने, रूट डायवर्ट और पुनर्निर्धारण के बारे में भी जानकारी प्रदान कर सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.