रेलवे ने अब यात्रियों के लिए खोल दिए ये विकल्प, कर सकते हैं ऐसा

Samachar Jagat | Friday, 22 May 2020 10:44:05 AM
Railways now open these options for passengers

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच ही केन्द्र सरकार की ओर से 1 जून से 200 पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की घोषणा की जा चुकी है। रेल मंत्रालय ने अब इन ट्रेनों के लिए टिकट बुक करवाने के लिए यात्रियों को कई विकल्प दिए हैं। 

देश में कोरोना ने मचाया हाहाकार, एक ही दिन में आ गए 6,088 नए केस

21 मई: कोरोना से रिकवरी रेट के मामले में पहले स्थान पर है राजस्थान, पढ़िए दिनभर की पांच बड़ी खबरें

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक अब यात्री इन ट्रेनों के लिए रेलवे स्टेशन के काउंटर, पोस्ट ऑफिस, यात्री टिकट सुविधा केंद्र से भी अपने टिकट बुक करवा सकेंगे। साथ ही रेलवे मंत्रालय ने यात्रियों को आधिकारिक एजेंट, पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम और कॉमन सर्विस सेंटर्स से भी टिकट बुक करवाने की सुविधा दी है।  

रेलवे के अनुसार, सभी यात्रियों के पास इन काउंटर के माध्यम से टिकट कैंसिल करवाने का विकल्प भी होगा। हालांकि इस दौरान यात्रियों को सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा। 

इससे पहले यात्रियों के पास इन ट्रनों के लिए रेलवे की वेबसाइट और मोबाइल ऐप के माध्यम से ही टिकट बुक करवाने की सुविधा थी। अब रेलवे ने यात्रियों के लिए टिकट बुक करने के कई विकल्प खोल उन्हें राहत देने का कार्य किया है। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.