Railway ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, अब ट्रेन रवानीगी के आधे घंटे पहले भी करा सकेंगे बुकिंग, जानिए कैसे

Samachar Jagat | Saturday, 10 Oct 2020 09:49:33 AM
Railways passengers now bookings can be done even half an hour before train departure


नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच अब भारतीय ट्रेन की राह भी खुलने लगी है। इसी बीच रेलवे एक बड़ा फैसला लेते हुए रेल यात्रियों को बड़ी राहत दी है।  पैसेंजर्स को राहत देने के लिए इंडियन रेलवे ने दूसरे रिजर्वेशन चार्ट तैयार करने की सुविधा देने जा रहा है। इस दूसरे रिजर्वेशन चार्ट को ट्रेन खुलने की समय से 30 मिनट पहले तैयार किया जाएगा। नये बदलाव को आज यानी 10 अक्टूबर से लागू भी कर दिया गया है। पहले कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इसमें 2 घंटे पहले ही बदलाव किया जाता था।

रेलवे द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि कोरोना काल में भारतीय रेलवे ने टिकट आरक्षण के नियमों में बड़ा बदलाव किया है, जो शनिवार यानी 10 अक्टूबर से प्रभावी हो जाएगा। 10 अक्टूबर से होने वाले नए बदलाव के मुताबिक, अब ट्रेनों में टिकट आरक्षण का दूसरा चार्ट ट्रेन के स्टेशन से खुलने से आधे घंटे (30 मिनट) पहले जारी किया जाएगा।

भारतीय रेलवे ने स्टेशनों से ट्रेनों के निर्धारित प्रस्थान के समय से आधा घंटा पहले द्वितीय आरक्षण तालिका तैयार करने की पिछली प्रणाली को 10 अक्टूबर से बहाल करने का निर्णय लिया है। बता दें कि पिछले कुछ महीनों से कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर यह अवधि निर्धारित प्रस्थान समय से दो घंटे पहले कर दी गई थी।

 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.