मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से में कुछ स्थानों पर बारिश

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Aug 2020 12:30:52 PM
Rain in some places in eastern part of Madhya Pradesh

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से में आने वाले अनेक स्थानों पर हुई हल्की वर्षा के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान भी राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।
मौसम को प्रभावित करने वाला सिस्टम बंगाल की खाड़ी में बनने के फलस्वरुप बीते चौबीस घंटों के दौरान करीब दो दर्जन से अधिक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। राज्य के उज्जैन, सिवनी, उमरिया, इंदौर, मंडला, छिदवाड़ा, गुना, दमोह इन स्थानों पर मध्यम वर्षा दर्ज की गई, जबकि पचमढèी, रीवा, रायसेन, मलाजखंड, सागर, खजुराहो, शाजापुर, रतलाम, नरसिहपुर, होशंगाबाद, जबलपुर और टीकमगढè जिले में हल्की बारिश हुई है।
प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत करीब आधा दर्जन स्थानों पर आज सुबह में हल्की बारिश हुई है।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के उदय सरवटे ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है, जिसके चलते पूर्वी मध्यप्रदेश में आने वाले जबलपुर, शहड़ोल तथा सागर संभागों में कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है। उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के प्रभाव के चलते अगले एक दो दिन में पश्चिम मध्यप्रदेश में आने वाले राजधानी भोपाल सहित कुछ अन्य स्थानों पर बारिश की गतिविधियां बढèेगी। उन्होंने बताया कि मौसम का ऐसा मिजाज 1० अगस्त बने रहने की उम्मीद है।
राजधानी भोपाल और इसके आसपास के क्षेत्रों में आज हल्की बारिश हुयी। अभी भी यहां आसमान में हल्के बादल छाये है। अनुमान है कि शाम के पहर में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.