Rajasthan : राज्य में पहले चरण में 4.5 लाख लोगों को लगेगी वैक्सीन, 18000 कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jan 2021 12:07:01 PM
Rajasthan: 4.5 lakh people will be vaccinated in the first phase in the state, 18000 employees trained, says dr, raghu sharma

जयपुर। दुनियाभर में लाखों लोगों की जान लेने वाली वैश्विक बीमारी कोरोना को जड़ से मिटाने के लिए हर बड़े देश में वैक्सीनेशन को लेकर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। देशभर में 16 जनवरी कोरोना वैक्सीनेशन का पहला चरण शुरू होगा। इससे पहले, देश के कई हिस्सों में ड्राई रन हो चुका है।

राजस्थान में कोरोना के खात्मे के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। इसी बीच रविवार यानी आज मीडिया से बातचीत करते हुए राज्य के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोविड-19 को पूरी तरह खत्म करने के लिए राज्य सरकार लगातार बड़े फैसले ले रही है।

उन्होंने कहा कि हम राज्य में वैक्सीनेशन के पहले चरण में लगभग 4.5 लाख लोगों तक वैक्सीन पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे। इसके लिए राज्य सरकार के स्वास्थ्य व अन्य जरूरी विभागों से जुड़े 18000 से अधिक लोगों की मदद लेगें। इसके लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जा चुका है। राज्य सरकार अपने स्तर पर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को आसान बनाएगी ताकि राज्य के हर व्यक्ति तक वैक्सीन की पहुंच हो सके।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.