Rajasthan : उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 12 हजार 421 उप-प्रधानाचार्य पदों के सृजन को मंजूरी

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Jul 2022 04:49:32 PM
Rajasthan : Approval for creation of 12 thousand 421 Deputy Principal posts in higher secondary schools

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में उप-प्रधानाचार्य (एल-14) के 12 हजार 421 नवीन पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। प्रस्ताव के अनुसार उप-प्रधानाचार्य के नवीन पद पंचायत स्तर एवं शहरी क्लस्टर में स्थित 10 हजार 217 विद्यालयों एवं 275 से अधिक नामांकन वाले दो 204 विद्यालयों में सृजित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री के इस निर्णय से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रबंधन तंत्र के सु­ढ़ होने के साथ शैक्षिक कार्यों का सुचारू संचालन तथा पर्यवेक्षण बेहतर हो सकेगा। साथ ही विभाग में पदोन्नति के अवसर बढèेंगे और भविष्य में पदोन्नति चैनल में अधिक स्पष्टता आएगी। उल्लेखनीय है कि उप-प्रधानाचार्य पद को संवर्गित करने के लिए राजस्थान शैक्षिक (राज्य एवं अधीनस्थ) सेवा नियम 2021 में संशोधन के लिए मंत्रिमण्डल द्बारा स्वीकृति अप्रेल 2०22 में दी जा चुकी है तथा कार्मिक विभाग द्बारा भी इसकी अधिसूचना जारी की जा चुकी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.