Rajasthan Byelection 2021 : राज्य की 3 सीटों पर 17 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, आज शाम 6 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार, कोरोना प्रोटोकॉल के तहत 5 व्यक्ति ही कर सकेंगे प्रचार

Samachar Jagat | Thursday, 15 Apr 2021 12:14:37 PM
Rajasthan Byelection 2021: Votes will be cast on 3 seats of the state on April 17, election campaign will stop at 6 pm today, only 5 people will be able to campaign under the Corona Protocol

पॉलिटिकल डेस्क। राजस्थान में विधानसभा की खाली हुई 3 सीटों के लिए 17 अप्रैल को उपचुनाव होगा। मतदान के लिए आज गुरुवार शाम 6 बजे चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा, राजसमंद जिले की राजसमंद और चूरू जिले की सुजानगढ़ विधानसभा के लिए 17 अप्रैल को प्रातः 7 से 6 बजे तक वोटिंग होगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया है कि उपचुनाव प्रचार में कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जाएगा। घर-घर चुनाव प्रचार के दौरान केवल 5 व्यक्ति ही जनसपंर्क कर सकेंगे। साथ ही उम्मीदवार या उसके समर्थक किसी के गले नहीं लगें, पैर न छूएं और न ही किसी से हाथ मिलाएं। मतदान दिवस के दिन भी राजनैतिक दलों या अभ्यर्थियों द्वारा बूथ पर कोविड प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना की जाए।


गौरतलब है कि राज्य की तीन सीटों पर होने वाले विस उपचुनाव में तीनों विधानसभाओं में कुल 7 लाख 43 हजार 802 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच इन उपचुनावों में बड़ी फाइट देखने को मिलेगी। दोनों ही पार्टियों ने पारिवारिक सदस्यों को ही चुनावी मैदान में उतारा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.