Rajasthan: कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत की प्रतिज्ञा हुई पूरी, अब पहनेंगे जूते- चप्पल, जाने क्या है कारण?

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2023 09:42:52 AM
Rajasthan: Congress MLA Madan Prajapat's promise has been fulfilled, now he will wear shoes and slippers, know what is the reason

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 19 नए जिले बनाने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही पचपदरा से कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत की प्रतिज्ञा भी पूरी हो गई है। जिसके बाद अब वो एक साल बाद फिर से जूते- चप्पल पहनेंगें। उन्हों एक साल पहले यह प्रतिज्ञा ली थी।

क्या मांग थी प्रजापत की

जी हां पिछले बजट के दौरान पचपदरा से कांग्रेस के विधायक मदन प्रजापत ने बालोतरा को जिला ना बनाने पर विधानसभा के बाहर ही अपने जूते- चप्पल खोलकर ये ऐलान कर दिया था कि जब तक बालोतरा को जिला नहीं बनाया जाएगा, तब तक जूते चप्पल नहीं पहनेंगे। 

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पचपदरा से विधायक मदन प्रजापत ने 2018 विधानसभा चुनाव से पहले बालोतरा की जनता से वादा किया था कि अगर आप कांग्रेस को वोट दोगे तो बालोतरा को जिला जरूर बनाऊंगा ऐसे में गहलोत पर ये दबाव भी था। भारत जोड़ो यात्रा में, हर कहीं विधायक प्रजापत नंगे पैर ही नजर आए थे। 

बालोतरा में हैं एशिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी
राजस्थान सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट पचपदरा रिफाइनरी जो पहले बाड़मेर जिले का हिस्सा थी। बालोतरा जिला बनने के बाद पचपदरा की निर्माणाधीन रिफाइनरी भी बालोतरा में शामिल हो गई है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.