राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, बिजली बिलों के भुगतान में दी राहत

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jun 2020 10:04:16 AM
Rajasthan government's big decision, relief given in payment of electricity bills

नई दिल्ली। इस समय पूरी दुनिया में कोरोना का कहर हो रहा है। कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के मकसद से किया गया लॉकडाउन  खत्‍म हो चुका है। चार चरणों के लॉकडाउन के बाद अब बारी है 'अनलॉक 1' की। केंद्र सरकार ने कंटेनमेंट जोन्‍स में 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाया है। खबरों के अनुसार आपको बता दे की बाकी जगह धीरे-धीरे करके ऐक्टिविटीज शुरू हो सकेंगी ।


आपको बता दे की इसी बीच बिजली कपंनियों की ओर से सवा करोड़ उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई है। CM गहलोत ने कोरोना लॉकडाउन में किसानों, उद्योगों एवं घरेलू उपभोक्ताओं को बिजली बिलों के भुगतान में 31 मई तक दी गई राहत को बढ़ाकर अब 30 जून तक कर दिया है। 


आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस घोषणा के बाद अब 31 मई तक बिल नहीं जमा कराने वाले किसी भी उपभोक्ता के न ही पेनल्टी लगेगी, न ही बिजली बिल नहीं चुकाने पर कनेक्शन काटे जाएंगे। इससे पहले 2 अप्रैल को सीएम ने बिजली बिलों के भुगतान में 31 मई तक राहत देने की घोषणा की थी।  लेकिन अब नए आदेशों के बाद राहत की समयावधि बढ़ी है।  प्रदेश में सत्ता पक्ष के कई विधायक और विपक्ष बिजली बिलों की माफी को लेकर भी सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिख चुका है। हालांकि अभी तक बिजली बिलों की माफी को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.