विधानसभा सत्र बुलाने के लिए संशोधित प्रस्ताव राज्यपाल को भेजेगी राजस्थान सरकार

Samachar Jagat | Saturday, 25 Jul 2020 12:16:01 PM
Rajasthan government will send revised proposal for calling assembly session

जयपुर। राजस्थान सरकार विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए एक संशोधित प्रस्ताव राज्यपाल कलराज मिश्र को भेजेगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की शुक्रवार देर रात हुई बैठक में उन बिदुओं पर विचार किया गया जो सत्र बुलाने के सरकार के प्रस्ताव पर राज्यपाल ने उठाए हैं।

सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल की बैठक शनिवार को भी हो सकती है।
सूत्रों ने कहा, ''विधानसभा सत्र बुलाने के कैबिनेट के प्रस्ताव पर राजभवन द्बारा उठाए गए बिदुओं पर शुक्रवार रात कैबिनेट बैठक में चर्चा हुई।’’
सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल की बैठक शनिवार को फिर हो सकती है। मंत्रिमंडल से मंजूरी के बाद ही संशोधित प्रस्ताव राज्यपाल को भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल ने सरकार के पहले प्रस्ताव पर कुछ बिदु उठाते हुए राज्य सरकार के संसदीय कार्य विभाग से कहा कि वह इन बिदुओं के आधार पर स्थिति पेश करे।
राजभवन द्बारा जिन छह बिदुओं को उठाया गया है उनमें से एक यह भी है कि राज्य सरकार के पास बहुमत है तो विश्वास मत प्राप्त करने के लिए सत्र आहूत करने का क्या औचित्य है? इसके साथ ही इसमें कहा गया है कि विधानसभा सत्र किस तिथि से आहूत किया जाना है, इसका उल्लेख कैबिनेट नोट में नहीं है और ना ही कैबिनेट द्बारा कोई अनुमोदन प्रदान किया गया है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.