Rajasthan News: किसानों के हित में गहलोत सरकार ने लिए ये दो बड़े फैसले

Samachar Jagat | Thursday, 31 Dec 2020 09:01:10 AM
Rajasthan News: Gehlot government took these two big decisions in support of farmers

जयपुर। तीन कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसान आंदोलन के बीच राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने अब किसानों के समर्थन में दो महत्वपर्ण फैसले लिए हैं।  

मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार रात को हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रदेश सरकार ने राज्यपाल द्वारा राज्य सरकार के कृषि संशोधन बिलों को रोके जाने के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से 3 जनवरी को धरना देने और 5 जनवरी से किसान बचाओ-देश बचाओ अभियान चलाने का निर्णय लिया है। 

किसान बचाओ-देश बचाओ अभियान मंत्री, विधायक, जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता सप्ताहभर तक गांव-गांव जाकर चलाएंगे। राजस्थान सरकार के इस अभियान के तहत तीन नए केन्द्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की जाएगी। गौरतलब है कि बुधवार को एक बार फिर से किसान संगठनों को केन्द्र सरकार के मंत्रियों के बीच वार्ता हुई है। अभी तक केन्द्र सरकार ने तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने पर अपनी सहमति नहीं दी है।   
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.