Vijay Diwas : राजनाथ ने करगिल विजय दिवस पर सशस्त्र बलों के साहस को सलाम किया

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Jul 2022 12:49:05 PM
Rajnath salutes courage of armed forces on Kargil Vijay Diwas

नयी दिल्ली | रक्षा मंत्री राजनाथ सिह ने मंगलवार को, 1999 के करगिल युद्ध के दौरान देश की रक्षा के लिए बेहद कठोर परिस्थितियों में बहादुरी से लड़ने वाले सशस्त्र बलों के जवानों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों द्बारा प्रदर्शित अदम्य वीरता और देशभक्ति की भावना भारत के इतिहास में एक निर्णायक क्षण के रूप में हमेशा के लिए अंकित रहेगी।

राजनाथ ने ट्वीट किया, “करगिल विजय दिवस पर भारत हमारे सशस्त्र बलों की बहादुरी, साहस और बलिदान को सलाम करता है। उन्होंने हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए अत्यंत कठोर परिस्थितियों में बहादुरी से जंग लड़ी। उनकी अदम्य वीरता और देशभक्ति की भावना भारत के इतिहास में एक निर्णायक क्षण के रूप में हमेशा के लिए अंकित रहेगी।”

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच 1999 में लद्दाख में स्थित करगिल की पहाड़ियों पर लड़ाई हुई थी और भारतीय सेना ने करगिल की पहाड़ियां फिर से अपने कब्जे में ले ली थीं। इस लड़ाई की शुरुआत तब हुई थी, जब पाकिस्तानी सैनिकों ने करगिल की ऊंची पहाड़ियों पर घुसपैठ कर वहां अपने ठिकाने बना लिए थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.