मंगोलिया दौरे के बाद जापान में टू प्लस टू संवाद में शामिल होंगे Rajnath

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Sep 2022 01:15:31 PM
Rajnath to attend two plus two dialogue in Japan after Mongolia tour

नयी दिल्ली | मंगोलिया का दौरा पूरा होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिह बुधवार को जापान की तीन दिन की यात्रा पर रवाना होंगे जहां वह गुरुवार को विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर के साथ जापान के रक्षा तथा विदेश मंत्रियों के साथ टू प्लस टू मंत्री स्तरीय बातचीत में हिस्सा लेंगे। जापानी पक्ष का प्रतिनिधित्व रक्षा मंत्री यासूकाज़ू हमाडा और विदेश मंत्री योशीमासा हायाशी करेंगे।भारत-जापान टू प्लस टू संवाद विभिन्न क्षेत्रों में द्बिपक्षीय सहयोग की समीक्षा करेगा और आगे का रास्ता तैयार करेगा। भारत और जापान के बीच एक विशिष्ट रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी है।

इस वर्ष दोनों देशों के राजनयिक सम्बंधों को 70 वर्ष हो जायेंगे। भारत-जापान टू प्लस टू संवाद के अलावा, श्री सिह दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को और मजबूत बनाने के लिये अलग से द्बिपक्षीय चर्चा करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान जापान के प्रधानमंत्री फूमियो किशीदा के साथ मुलाकात करने का भी उनका कार्यक्रम है। रक्षा मंत्री जापान में रहने वाले भारतीय समुदाय से बातचीत करने के लिये टोक्यो स्थित भारतीय राजदूतावास द्बारा आयोजित एक सामुदायिक कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.