Agneepath Scheme के बारे में विपक्षी नेताओं को जानकारी देंगे राजनाथ

Samachar Jagat | Monday, 11 Jul 2022 10:06:37 AM
Rajnath to inform opposition leaders about Agneepath scheme

नई  दिल्ली : देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिह सोमवार को रक्षा संबंधी संसदीय सलाहकार समिति की बैठक में अग्निपथ भर्ती योजना पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को जानकारी देंगे और उनकी शंकाओं को दूर करेंगे। बैठक में मंत्री समिति के सदस्यों को तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती के लिए हाल ही में शुरू की गई अग्निपथ योजना के विभिन्न पहलुओं से रूबरू कराया जाएगा।

बैठक में रक्षा सचिव, सेना के तीन प्रमुख और रक्षा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। रक्षा मंत्री की अध्यक्षता वाली समिति में 20 सदस्य हैं, जिनमें से 13 लोकसभा से और लगभग 7 राज्यसभा से हैं। इनमें करीबन सभी राजनीतिक दलों की भागीदारी है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और टीएमसी के वरिष्ठ नेता सुदीप बंद्योपाध्याय इसके सदस्यों में शामिल हैं। इस कदम को संसद के महत्वपूर्ण मानसून सत्र से पहले विपक्षी दलों की चिताओं को दूर करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.