हंगामे के कारण राज्यसभा की बैठक बारह बजे तक स्थगित

Samachar Jagat | Monday, 04 Apr 2022 12:07:59 PM
Rajya Sabha meeting adjourned till 12 o'clock due to uproar

नयी दिल्ली। राज्यसभा में आज विपक्षी दलों के सदस्यों ने पेट्रोलियम पदार्थो की मूल्य वृद्धि को लेकर भारी शोरगुल और हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी ।

दस्तावेज सदन पटल पर रखे जाने के बाद सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विनय विस्वम और कांग्रेस के के सी वेणुगोपाल तथा कुछ अन्य सदस्यों के नियम 267 के तहत पेट्रोलियम पदार्थो की मूल्य वृद्धि पर चर्चा कराने के नोटिस को अस्वीकार कर दिया गया है ।

इसके बाद विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस , समाजवादी वार्टी , भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी , मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी तथा कई अन्य दलों के सदस्य मूल्य वृद्धि पर चर्चा कराने को लेकर अपनी सीट से जोर जोर से बोलने लगे ।

श्री नायडू ने कहा कि विनियोग और वित्त विधेयक पर चर्चा के दौरान सदस्यों को बोलने का पर्याप्त समय मिला था । उन्होंने सदस्यों से शून्यकाल की कार्यवाही चलने देने का अनुरोध किया लेकिन सदस्यों का हंगामा जारी रहने पर श्री नायडू ने सदन की कार्यवाही दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित कर दी । 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.