Rajya Sabha : विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

Samachar Jagat | Friday, 03 Feb 2023 01:41:10 PM
Rajya Sabha : Rajya Sabha adjourned due to opposition uproar

नई दिल्ली : राज्यसभा में शुक्रवार को भी हिडेनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर हंगामा जारी रहा और सदन की कार्यवाही 2:30 बजे तक स्थगित कर दी गई। सभापति जगदीप धनखड़ ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए नियम 267 के अंतर्गत 15 सदस्यों के स्थगन नोटिस मिलने की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि ये नोटिस प्रावधानों के अनुरूप नहीं होने के कारण खारिज किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि ये नोटिस कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खरगे, प्रमोद तिवारी और एमी याग्निक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की प्रियंका चतुर्वेदी, द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम के तिरुचि शिवा, वामपंथी दलों के जॉन ब्रिटास, के इलावराम और के शिवदासन, तेलंगाना राष्ट्र समिति के के केशव राव तथा अन्य सदस्यों ने दिए हैं।

इसके बाद सभापति ने सदन में शून्यकाल चलाने का प्रयास किया तो कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के सदस्य जोर-जोर से बोलने लगे। सभापति ने कहा कि सदन में व्यवस्था होने के बाद ही कार्यवाही का संचालन किया जा सकता है। उन्होंने सदस्यों से शांत होने की अपील की लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। इस पर श्री धनखड़ ने सदन की कार्रवाई ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.