Rajya Sabha : दवा की कीमतों में वृद्धि का मुद्दा उठा राज्यसभा में

Samachar Jagat | Friday, 01 Apr 2022 01:07:59 PM
Rajya Sabha : The issue of increase in drug prices was raised in Rajya Sabha

नई  दिल्ली  |  मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जॉन ब्रिट और शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी ने शुक्रवार को दवाइयों की कीमतों में वृद्धि का मामला उठाया और इसे वापस लेने की मांग की। श्री ब्रेटी  ने राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान कहा कि आम जनता पहले से महंगाई से जूझ रही है। ऐसे में सरकार ने 800  से अधिक दवाइयों की कीमतों में वृद्धि करने का फैसला किया है। यह वृद्धि 11 प्रतिशत तक है। दवाइयों की कीमतों में यह अब तक सबसे बड़ी वृद्धि है। उन्होंने कहा कि गरीब आदमी के लिए दवाइयों की कीमतों में वृद्धि होना एक बड़ा झटका है। सरकार को इसे तुरंत वापस लेना चाहिए।

शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी ने भी यह मामला उठाया और कहा कि लगातार महंगाई बढ रही है और आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। सरकार को दवाइयों की कीमतों में वृद्धि तुरंत खारिज करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसमें कैंसर, डायबिटीज, बुखार, अस्थमा और अन्य बीमारियों की दवाइयों की कीमतों में वृद्धि शामिल है। कई अन्य सदस्यों ने भी इस मुद्दे का समर्थन किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.