राकेश टिकैत- 'बीजेपी को सत्ता से हटाना हमारे मोर्चे का मकसद'

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Jul 2021 10:57:26 AM
Rakesh Tikait- 'Removing BJP from power is our front's aim'

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन एक बार फिर जोर पकड़ रहा है. जंतर मंतर पर किसान संसद कार्यरत है। जहां आगे की रणनीति बनाई जा रही है। इन सबके बीच किसान नेता राकेश टिकैत भी लगातार विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं. इन सबके बीच राकेश टिकैत ने एक बार फिर मोदी सरकार को अपनी मंशा से आगाह किया है.

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वह चुनाव लड़ने की योजना नहीं बना रहे थे क्योंकि मोर्चे का एकमात्र उद्देश्य भाजपा को सत्ता से बाहर करना था ताकि नई सरकार मोदी सरकार द्वारा बनाए गए तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द कर सके। "हम सत्तारूढ़ भाजपा के साथ युद्ध में हैं और देश में एक भी किसान भविष्य में इस पार्टी को वोट नहीं देगा। हमारी सरल रणनीति उन लोगों का समर्थन करना है जो भाजपा को हराने में सक्षम हैं। हमने इसे बंगाल में भी और 2022 में किया था। हम इसे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में दोहराएंगे।"


भाकिउ के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी का दावा है कि तीन कृषि कानूनों में किसान विरोधी कुछ भी नहीं है. यह पीएम का बड़ा झूठ है. तीन कानूनों में से एक कहता है कि किसानों को खरीदना होगा. खाद, बीज, कीटनाशक, उपकरण इत्यादि। यह भी कहा कि किसानों को इन वस्तुओं को खरीदने के लिए ऋण लेने के लिए बैंकों के साथ समझौता करना होगा। इरादा यह है कि किसान अपनी संपत्ति गिरवी रखें और ऋण लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.