Ram temple न्यास ने विदेशों से दान स्वीकार करने की अनुमति के लिए आवेदन किया: न्यास अधिकारी

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Sep 2020 09:36:49 AM
Ram temple trust applied for permission to accept donations from abroad: trust officer

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ने राम मंदिर के निर्माण के लिए विदेशी दान स्वीकार करने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति के लिए आवेदन किया है। न्यास के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। न्यास के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि विदेशों से भक्तों ने राम मंदिर के लिए न्यास को दान भेजना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि मंगलवार को, कार्यालय को भारतीय मूल के एक अमेरिकी नागरिक से 1,500 डॉलर का चेक मिला। न्यास जल्द ही एक एनआरआई खाता खोलेगा जिसमें विदेशी मुद्राओं में दान जमा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए गत पांच अगस्त को हुए भूमि पूजन समारोह के बाद से लगातार दान मिल रहे हैं और न्यास का कोष बढ़कर 75 करोड़ रुपये हो गया है। गुप्ता ने कहा, ''न्यास को देश में श्रद्धालुओं की ओर से नियमित तौर पर दान मिल रहे हैं। अब विदेशों में भक्त चेक के माध्यम से दान कर रहे हैं, जिनमें ज्यादातर विदेशी मुद्राओं में दान कर रहे हैं।’’

उन्होंने कहा, ''न्यास ने इन विदेशी दान को प्राप्त करने के लिए भारत सरकार से अनुमति के लिए आवेदन किया है। अनुमति जल्द मिलने की संभावना है, जिसके बाद ट्रस्ट पंजाब नेशनल बैंक में एक एनआरआई खाता खोलेगा।’’ गुप्ता ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग 11 रुपये से लेकर 11,000 रुपये तक के नकद दान कर रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.