Ramgopal ने राज्यसभा के लिये भरा पर्चा

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Oct 2020 09:00:03 PM
Ramgopal filled the form for Rajya Sabha

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने बुधवार को राज्यसभा के लिये नामांकन पत्र दाखिल किया।

प्रो यादव ने बुधवार पूर्वान्ह पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पर्चा दाखिल किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे। नामांकन दाखिल करने के बाद प्रो यादव ने पार्टी नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि सत्तारूढè भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जनता दुखी और परेशान है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 1० सीटों के लिये नौ नवम्बर को मतदान होगा। इन दस सीटों में से चार पर फिलहाल सपा का कब्जा है लेकिन इस चुनाव में उसे चार में तीन सीटें गंवानी पड़ सकती है वहीं प्रो यादव के विजयी होने के पूरे आसार हैं।

राज्यसभा की सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 2० अक्टूबर को अधिसूचना जारी की गयी थी जिसके बाद नामांकन शुरू हो गए। नामांकन 27 अक्टूबर तक भरे जाएंगे। 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की होगी। दो नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 25 नवंबर को खत्म हो रहा है।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.