Ramnath Kovid : राष्ट्रपति ने बांकेबिहारी मंदिर में की पूजा-अर्चना

Samachar Jagat | Monday, 27 Jun 2022 03:19:40 PM
Ramnath Kovid : President offers prayers at Banke Bihari Temple

मथुरा (उत्तर प्रदेश)  |  राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने सोमवार को वृन्दावन पहुंचकर ठाकुर बांकेबिहारी के दरबार में दर्शन—पूजन किया। राष्ट्रपति निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक वायुसेना के हेलीकॉप्टर से वृन्दावन के रामताल के पर 'कृष्णा कुटीर आश्रम’ आश्रय सदन के सामने बने हैलीपैड पर उतरे। राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया। उसके बाद राष्ट्रपति का काफिला सीधे बांकेबिहारी मंदिर के लिए रवाना हो गया।

इस अवसर पर मंदिर को फूलों से सजाया गया। राष्ट्रपति के मंदिर परिसर में प्रवेश करते ही सेवायत गोस्वामियों के दल ने वेद मंत्रोच्चारण के साथ उनका स्वागत किया। इसके बाद कोविद गर्भगृह के सामने वीआईपी गैलरी में पहुंचे। उन्होंने ठाकुर जी को इत्र, गुलाब, फल एवं मिठाई अर्पित की।

मंदिर में राष्ट्रपति और उनकी पत्नी सविता कोविद ने पूजा-अर्चना की। उनके बाद पटेल एवं योगी ने भी पूजन-अर्चन किया।
इस बीच, राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर वृन्दावन को छावनी में तब्दील कर दिया गया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान मुस्तैद थे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि रविवार शाम से ही वृन्दावन में भारी वाहनों के प्रवेश एवं मंदिर क्षेत्र में स्थानीय वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी गई थी। यह रोक राष्ट्रपति के प्रस्थान के बाद ही समाप्त होगी।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा में दो उप महानिरीक्षक, आठ पुलिस अधीक्षक, 12 अपर पुलिस अधीक्षक सहित आगरा जोन के 28 पुलिस उपाधीक्षक भी लगाए गए। मंदिर तक पहुंचने वाले हर रास्ते एवं वहां से कृष्णा कुटीर तक के राष्ट्रपति के गुजरने के पूरे मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.