राशिद ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें हर कप्तान टीम में लेना चाहेगा: Gavaskar

Samachar Jagat | Friday, 09 Oct 2020 10:30:02 PM
Rashid is the bowler that every captain would like to have in the team: Gavaskar

दुबई। भारतीय टीम के पूर्व लीजेंड बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सनराइजर्स हैदराबाद के अफगानी स्पिन गेंदबाज राशिद खान की सराहना करते हुए कहा है कि वह ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें हर टीम का कप्तान अपनी टीम में लेना चाहेगा।

राशिद ने किग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट लिए थे। उन्होंने निकोलस पूरन (77), सिमरन सिह (11) और मनदीप सिह (6) के विकेट लिए थे। राशिद ने चार ओवर में 12 रन दिए और एक मेडन ओवर फेंका। गावस्कर ने कहा, ''आप किसी भी फ्रेंचाइजी के कप्तान से पूछ लें कि वह किस एक गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं। मुझे भरोसा है कि सभी राशिद का नाम लेंगे। वह अपना काम बखूबी निभाते हैं।’’

उन्होंने कहा, ''वह विकेट झटकते हैं और डॉट गेंद डालते हैं। उनकी इकोनॉमी भी शानदार है। पंजाब के खिलाफ चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए थे। लेग स्पिनर आमतौर पर फुल टॉस और शॉर्ट गेंद फेंकते हैं। लेकिन राशिद ऐसा कम करते हैं। वह हर गेंद पर आक्रमण करते हैं और गुगली फेंकते हैं। कई बल्लेबाज उनकी फिरकी नहीं समझ पाते। इस तरह की गेंदबाजी और संतुलन किसी भी कप्तान को राशिद को टीम में लेने के लिए मजबूर करता है।’’ (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.