Rashtriya Elections : हरियाणा से भाजपा के कृष्ण लाल पंवार, निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा जीते, अजय माकन हारे

Samachar Jagat | Saturday, 11 Jun 2022 09:32:04 AM
Rashtriya elections: Krishan Lal Panwar of BJP from Haryana, independent Karthikeya Sharma won, Ajay Maken lost

चंडीगढ़ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने हरियाणा से राज्यसभा की दो सीटों पर जीत दर्ज की है। अधिकारियों ने शुक्रवार देर रात यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन को पर्याप्त वोट नहीं मिले। शर्मा को भाजपा के सहयोगी दल जजपा का भी समर्थन हासिल था। नियमों के उल्लंघन के आरोपों के कारण मतगणना में कई घंटों की देरी हुई।

निर्वाचन  आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि पंवार को 36 वोट मिले, जबकि शर्मा के खाते में प्रथम वरीयता के 23 मत गए और छह भाजपा से स्थानांतरित होकर आए, जिससे उनके मतों की कुल संख्या 29 हो गई। कांग्रेस  विधायक और पार्टी के अधिकृत मतदान एजेंट बीबी बत्रा ने कहा कि पार्टी के कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोटिग की, जबकि एक अन्य विधायक के वोट को अमान्य घोषित कर दिया गया।

निर्वाचन आयोग की मंजूरी के बाद मतगणना शुक्रवार आधी रात को शुरू हुई। भाजपा और उसके समर्थन वाले निर्दलीय उम्मीदवार ने नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया और दो कांग्रेस  विधायकों के वोट अमान्य घोषित करने की मांग की, जिसके कारण मतगणना में देरी हुई। दिल्ली में निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि इस मांग को खारिज कर दिया गया। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.