राउत ने शिंदे के बेटे को बदनाम करने के लिए लगाया 'जान को खतरे’ का आरोप : Minister

Samachar Jagat | Thursday, 23 Feb 2023 11:23:56 AM
Raut alleges 'threat to life' to defame Shinde's son: Minister

ठाणे : महाराष्ट्र के मंत्री शंभुराज देसाई ने दावा किया कि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने अपनी जान को खतरा होने का आरोप मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे को बदनाम करने के लिए लगाया है। राज्यसभा सदस्य राउत ने मंगलवार को मुंबई पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि उन्हें ठाणे के कल्याण से सांसद श्रीकांत शिंदे से ''जान का खतरा’’ है।

राउत ने अपने पत्र में कहा, “लोकसभा सदस्य श्रीकांत शिंदे ने मुझे मारने के लिए ठाणे के एक अपराधी राजा ठाकुर को सुपारी दी है। मुझे इस बारे में पुख्ता जानकारी मिली है। मैं आपको एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में सूचित कर रहा हूं।’’ इस बारे में पूछे जाने पर ठाणे के संरक्षक मंत्री देसाई ने बुधवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में दावा किया, ''राउत ने अपनी सुरक्षा बढ़ाने और मुख्यमंत्री के बेटे को बदनाम करने के लिए आरोप लगाए हैं।’’ देसाई ने कहा कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि पुलिस राउत के दावे की जांच करेगी और अगर यह झूठा पाया गया तो उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि पुलिस राउत के दावे की जांच करेगी और उसके अनुसार कार्य करेगी।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता जितेंद्र आव्हाड के कुछ बयानों के बारे में पत्रकारों के एक अन्य सवाल के जवाब में देसाई ने ठाणे नगर निगम (टीएमसी) में असामाजिक तत्वों की मौजूदगी के दावों को खारिज किया। उन्होंने कहा, ''अगर आव्हाड के पास ऐसी कोई सूचना है तो वे मुझे दें और मैं उचित कार्रवाई करूंगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि टीएमसी में कोई गुंडा घूम रहा है।’’
गौरतलब है कि पिछले सप्ताह टीएमसी मुख्यालय के बाहर राकांपा के कथित कार्यकर्ताओं ने सहायक निगम आयुक्त महेश अहेर पर हमला कर दिया था। पुलिस ने बाद में हमले के संबंध में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आव्हाड और सात अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.