RBI गवर्नर कोरोना वायरस से संक्रमित, पृथक रह कर करते रहेंगे काम

Samachar Jagat | Monday, 26 Oct 2020 12:16:02 PM
RBI Governor infected with Corona virus

नयी दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने रविवार को कहा कि डॉक्टरी जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। उन्होंने कहा कि वह अलग रहकर काम करते रहेंगे तथा रिजर्व बैंक का कार्य सामान्य तरीके से जारी रहेगा।

गवर्नर ने कहा कि वह खुद को दूसरों से पृथक रखते हुए अपने कार्यालय का काम कर रहे हैं। दास ने कहा कि ऊपर से उन्हें कोविड-19 का लक्षण नहीं लग रहा है, लेकिन उन्होंने उन सभी लोगों को सावधान कर दिया है, जिनसे उनकी हाल के दिनों में मुलाकातें हुई हैं।

दास ने ट्वीट किया, ''जांच में मैं कोविड-19 संक्रमित पाया गया हूं। बाहरी लक्षणों से ऐसा लगता नहीं है। बहुत ठीक-ठाक महसूस कर रहा हूं। उन लोगों को सजग कर दिया है, ​जो हाल में मेरे नजदीक आए थे। लोगों से अलग रह कर काम जारी रखूंगा। मैं सभी डिप्टी गवर्नरों और अन्य अधिकारियों से वीसी (वीडिया काफ्रेंस) व फोन के जरिए संपर्क में हूं।'' रिजर्व बैंक में चार डिप्टी गवर्नर 'बीपी कानूनगो, एमके जैन, एमडी पात्रा और एम राजेश्वर राव’ हैं।

दास (63) अर्थव्यवस्था और वित्तीय बाजार को अच्छी स्थिति में बनाये रखने के लिये लॉकडाउन व इसके बाद की अवधि में खासा सक्रिय रहे हैं। उन्होंने कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिये पारंपरिक मौद्रिक नीतियों के साथ ही अपारंपरिक नीतियों का भी सहारा लिया था।

दास ने पिछले सप्ताह कहा था कि केंद्रीय बैंक और सरकार की उदार मौद्रिक व आर्थिक नीतियों के चलते देश आर्थिक रूप से उबरने की दहलीज पर खड़ा है। उन्होंने शुक्रवार को ही वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से रिजर्व बैंक के केंद्रीय बोर्ड की 585वीं बैठक की अध्यक्षता की थी। उक्त बैठक में आर्थिक स्थिति और अन्य चुनौतियों पर चर्चा की गयी थी। (एजेंसी)   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.