Sanjay Raut : चुनाव चिन्ह व पार्टी को लेकर लड़ाई के लिए तैयारv

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Jul 2022 01:28:31 PM
Ready to fight over election symbol and party

नयी दिल्ली | शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि पार्टी अपने चुनाव चिह्न और संगठन पर नियंत्रण की खातिर लड़ाई के लिए तैयार है। शिवसेना को हाल ही में बड़े पैमाने पर विद्रोह का सामना करना पड़ा है। राउत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महाराष्ट्र को तीन हिस्सों में बांटने की कोशिश कर रही है और शिवसेना में विभाजन कराना भाजपा की साजिश का हिस्सा है।

उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिदे पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि शिदे ने शिवसेना संसदीय दल को ऐसे समय पर तोड़ने की कोशिश की, जब राज्य कुछ हिस्सों में भारी बाढ़ से निपटने के लिए प्रयास कर रहा था। शिवसेना के राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, ’’हम किसी भी लड़ाई के लिए तैयार हैं, चाहे यह चुनाव चिन्ह के लिए हो या पार्टी संगठन के लिए। कुछ एक सांसद और विधायक हमें छोड़ सकते हैं। लेकिन अकेले विधायक और सांसद शिवसेना नहीं बना सकते हैं।’’

उन्होंने कहा कि शिवसैनिक विद्रोहियों के लिए भविष्य में कोई भी चुनाव जीतना मुश्किल बना देंगे। उन्होंने पार्टी से अलग हुए गुट को शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे द्बारा वर्षों तक राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक मदद दिए जाने का जिक्र किया। राउत ने शिदे पर भी तंज कसते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली की यात्राएं करनी पड़ीं क्योंकि वह ’’भाजपा के मुख्यमंत्री’’ हैं।

उन्होंने कहा, ’’मुझे याद नहीं है कि शिवसेना के मुख्यमंत्री मनोहर जोशी या नारायण राणे मंत्रिमंडल में विस्तार और अन्य मुद्दों के लिए कभी राष्ट्रीय राजधानी के चक्कर लगाते थे।’’ उल्लेखनीय है कि शिवसेना संसदीय दल में टूट के आसार दिख रहे हैं और एक गुट राहुल शेवाले के नेतृत्व में एक अलग समूह के तौर पर मान्यता के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से अनुरोध कर सकता है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.