एसटी दर्ज़ा मांग रहे छह समुदायों के प्रतिनिधि असम सरकार के साथ त्रिपक्षीय बैठक को तैयार : Sharma

Samachar Jagat | Saturday, 24 Sep 2022 11:09:21 AM
Representatives of six communities seeking ST status ready for tripartite meeting with Assam government: Sharma

गुवाहाटी : असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि उनकी सरकार और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के दर्जे की मांग कर रहे छह समुदायों के प्रतिनिधी इस मुद्दे का समाधान करने के लिए त्रिपक्षीय वार्ता करने को सहमत हो गए हैं। शर्मा ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ''आदिवासी चुटिया, कूच राजबंशी, मटक, मोरान और ताई अहोम समुदाय के प्रतिनिधियों से उनके एसटी दर्जे को लेकर बैठक की।

उनकी चिंताओं को सुनने के साथ-साथ हमारी सरकार द्बारा उन्हें एसटी का दर्ज़ा देने के लिए उठाए गए कदमों की ओर उनका ध्यान भी आकर्षित कराया।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि वे एक त्रिपक्षीय वार्ता सहित और बैठकें करने पर सहमत हुए। उन्होंने बताया कि त्रिपक्षीय वार्ता में सरकार, इन समुदायों और अन्य आदिवासी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे, 'ताकि इन समुदायों को एसटी दर्ज़ा देने के संबंध में मतभेदों को दूर किया जा सके और सौहर्द्रपूणã महौल बनाया जा सके।’’ उल्लेखनीय है कि ये छह समुदाय केंद्र सरकार द्बारा उन्हें छोड़कर पांच अन्य राज्यों में 12 समुदायों को एसटी का दर्ज़ा देने का विरोध कर रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.