Republic Day: इस बार गणतंत्र दिवस पर BSF बनाने जा रहा है ये नया रिकॉर्ड, जाने आप भी

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2023 10:01:39 AM
Republic Day: This time BSF is going to make this new record on Republic Day, you also know

इंटरनेट डेस्क। देश की सुरक्षा के लिए बीएसएफ सीमा सुरक्षा बल हमेशा तैयार रहता है और रहना भी चाहिए। इसके कारण ही देश की जनता आराम से रह पाती है। ऐसे में हम इन्हें सेल्यूट करते है। वैसे इसबार के गणतंत्र दिवस समारोह में परेड के दौरान एक और रिकॉर्ड बनने जा रहा है। देश में सीमा सुरक्षा बल का पहला ऊंट सवार महिला दस्ता परेड में शामिल होगा।

इसस पहले गणतंत्र दिवस परेड में पुरूष ऊंट दस्ता कई बार शामिल हो चुका है। इस बीएसएफ वूमेन कैमल कॉन्टीजेन्ट को राजस्थान फ्रंटियर के ट्रेनिंग सेंटर और बीकानेर सेक्टर ने तैयार किया है। यह दुनिया का पहला महिला ऊंट सवार दस्ता है। जो परेड में शामिल होकर देश का नाम रोशन करेगा।

जानकारी के अनुसार महिला ऊंट सवार दस्ते की ड्रेस डिजाइन भी अलग है जो बहुत ही शानदार नजर आने वाली है। इसे खासतौर पर डिजाइन करवाया गया है। इसकों डिजाइनर राघवेंद्र राठौड़ ने तैयार किया है। बीएसएफ का यह महिला ऊंट सवार दस्ता 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को परेड में हिस्सा लेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.