चंडीगढ़ को तत्काल पंजाब को हस्तांतरित करने की मांग को लेकर विधानसभा में प्रस्ताव पेश : Punjab Vis Proposal

Samachar Jagat | Friday, 01 Apr 2022 01:18:45 PM
Resolution introduced in the assembly demanding immediate transfer of Chandigarh to Punjab

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ को तत्काल पंजाब को हस्तांतरित करने की मांग करते हुए शुक्रवार को राज्य विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया।उन्होंने कहा कि पूर्व में भी सदन ने केंद्र सरकार से चंडीगढ़ को पंजाब को हस्तांतरित करने का अनुरोध करते हुए कई प्रस्ताव पारित किए हैं। सदन में मुख्यमंत्री मान द्बारा लाये गये प्रस्ताव के अनुसार, ''सौहार्द बनाए रखने और लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह सदन एक बार फिर चंडीगढ़ को तत्काल पंजाब को हस्तांतरित करने के मामले को केंद्र सरकार के समक्ष उठाने की सिफारिश करता है।’’

विधानसभा का यह एक दिवसीय विशेष सत्र तब आयोजित किया गया है, जब कुछ दिनों पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एलान किया कि केंद्रीय सेवा नियम केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के कर्मचारियों पर भी लागू होंगे। चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी है।इससे पहले, सत्र शुरू होने के बाद कॉग्रेस  विधायक राणा गुरजीत सिह और उनके बेटे एवं निर्दलीय विधायक राणा इंदर प्रताप सिह ने पद की शपथ ली। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.