राजद ने Agniveers से जाति प्रमाण पत्र मांगे जाने पर उठाया सवाल

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Jul 2022 01:32:18 PM
RJD raises question on asking for caste certificate from Agniveers

पटना  | केंद्र सरकार की सेना में भर्ती नई अग्निपथ योजना के तहत जारी बहाली प्रक्रिया के बीच जाति प्रमाण पत्र की मांग किए जाने पर बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने चुटकी लेते हुए सवाल खड़ा किया है। विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने ट्वीट  कर कहा, जात न पूछो साधु की लेकिन जात पूछो फौजी की।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जातिगत जनगणना से दूर भागती है लेकिन देश सेवा के लिए जान देने वाले अग्निवीर भाइयों से जाति पूछती है। ये जाति इसलिए पूछ रहे है क्योंकि देश का सबसे बड़ा जातिवादी संगठन आरएसएस बाद में जाति के आधार पर अग्निवीरों की छंटनी करेगा। दरअसल अग्निपथ योजना के तहत सेना बहाली के आवेदन में अन्य दस्तावेजों के अलावा अभ्यर्थियों से जाति प्रमाण पत्र भी मांगा जा रहा है, जिसको लेकर अब राजद नेता श्री यादव ने भाजपा पर निशाना साध दिया है। उन्होंने आरएसएस को भी घेरा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.