रोड शो / पीएम मोदी और अहमदाबाद में संपन्न हुआ मॉरीशस के प्रधानमंत्री का छोटा रोड शो, पहुंचे गांधीनगर

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Apr 2022 11:26:44 AM
Road show / PM Modi and a short road show of the Prime Minister of Mauritius completed in Ahmedabad, reached Gandhinagar

गुजरात दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जामनगर से देर शाम अहमदाबाद के सरदार पटेल एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट से इंदिरा ब्रिज तक बंद कार में उनका रोड शो हुआ और फिर वे गांधीनगर के लिए रवाना हो गए।

अहमदाबाद में संपन्न हुआ पीएम मोदी और मॉरीशस के प्रधानमंत्री का रोड शो
कार में बैठे हुए, ज़िलिउ ने अभिवादन किया
दोनों प्रधानमंत्री गांधीनगर के लिए रवाना
गुजरात के दो प्रधानमंत्रियों का हवाई अड्डे पर राज्यपाल आचार्य देववर्त ने स्वागत किया। तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट से इंदिरा ब्रिज तक रोड शो पूरा करने के बाद बंद कार में गांधीनगर के लिए रवाना हुए.

खास बात यह है कि रोड शो में लोगों की लाइन देखने को मिली. मोदी कार में बैठकर अभिवादन ग्रहण करने के बाद एयरपोर्ट से गांधीनगर राजभवन के लिए निकले। बाद में मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगनाथ ने भी अहमदाबाद में रोड शो किया और स्थानीय लोगों का अभिवादन करने के लिए गांधीनगर के लिए रवाना हुए।

पीएम मोदी ने जामनगर में ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन का उद्घाटन किया

डब्ल्यूएचओ के सहयोग से जामनगर में सेंटर फॉर प्राचीन मेडिसिन की स्थापना होने जा रही है।ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन के नाम से बनने वाले सेंटर को जामनगर ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर नाम मिलेगा। मरीजों में से खाटमुहूर्त हैं।

पीएम मोदी की प्रतिबद्धता मजबूत : डॉ. ट्रेडोस, डब्ल्यूएचओ प्रमुख

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. ट्रेडोस ने अपने संबोधन की शुरुआत गुजराती में की। और सभी को नमस्ते कहा..गुजरात में आकर मुझे बहुत मजा आया, भारत से मेरा पुराना रिश्ता है, मुझे हाई स्कूल में भारतीय शिक्षकों ने पढ़ाया था, मैं बॉलीवुड फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ हूं। जीसीटीएम की मदद से दुनिया को फायदा होगा बहुत। मैं इस काम के लिए मोदी और उनकी सरकार को धन्यवाद देता हूं। पीएम मोदी की प्रतिबद्धता मजबूत है, इस काम के लिए धन्यवाद. भारत दुनिया को दवा पहुंचाएगा और दुनिया भर के देश अब भारत आएंगे।

जीसीटीएम में ऐसा क्या खास है?

दुनिया का पहला वैश्विक पारंपरिक चिकित्सा केंद्र
जामनगर से खंभालिया हाईवे पर गोरधनपार गांव के पास केंद्र
35 एकड़ जमीन पर बनेगा ग्लोबल ट्रेडिशनल मेडिसिन सेंटर
250 अरब की लागत से बनेगा ग्लोबल ट्रेडिशनल मेडिसिन सेंटर
भारत के अलावा 138 देशों से पारंपरिक चिकित्सा पर शोध किया जाएगा
ग्लोबल ट्रेडिशनल मेडिसिन सेंटर बनकर 2024 में होगा तैयार
ग्लोबल ट्रेडिशनल मेडिसिन सेंटर के निर्माण में WHO की बड़ी भूमिका है
ग्लोबल ट्रेडिशनल मेडिसिन सेंटर WHO से संबद्ध होगा
ग्लोबल ट्रेडिशनल मेडिसिन सेंटर की देखरेख WHO करेगा
पारंपरिक चिकित्सा से संबंधित वैश्विक स्वास्थ्य मुद्दों के लिए नेतृत्व प्रदान करता है
दवाओं की गुणवत्ता, सुरक्षा और प्रभावकारिता सुनिश्चित की जाएगी
इस केंद्र पर 140 के अलावा डब्ल्यूएचओ से संबद्ध देश की प्राचीन चिकित्सा प्रणालियों का समन्वय किया जाएगा।पारंपरिक चिकित्सा प्रणाली को पूरी दुनिया में फैलाने का प्रयास किया जाएगा।

अंबानी परिवार से मिले पीएम मोदी
जामनगर के अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्किट हाउस में अंबानी परिवार से मुलाकात की. जामनगर सर्किट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुकेश अंबानी और अनंत अंबानी समेत अपने परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. हालांकि, पूरी यात्रा के संबंध में स्थानीय प्रशासन या निजी स्रोतों से कोई और जानकारी नहीं मिली है। गौरतलब है कि आज अंबानी परिवार के मुकेश अंबानी का जन्मदिन भी है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.