5000 रुपये जुर्माना या 8 दिन की जेल! नकाबपोश पर्यटकों को सजा देगा मनाली

Samachar Jagat | Saturday, 10 Jul 2021 02:30:02 PM
Rs 5000 fine or 8 days in jail! Manali to punish maskless tourists

मनाली के हिल स्टेशन में COVID-19 मानदंडों का उल्लंघन करने वाले पर्यटकों की कई तस्वीरें सामने आई हैं। जिला प्रशासन संक्रमण फैलने पर चिंता दिखाता है और स्थिति को और खराब होने से रोकने के लिए कार्रवाई करने का फैसला करता है।

प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने वाले पर्यटकों के लिए 5000 रुपये या 8 दिन की जेल का जुर्माना लगाया है। पुलिस ने कुछ ही दिनों में पर्यटकों से करीब 3 लाख रुपये बरामद किए हैं। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरुदेव शर्मा ने कहा, “हमने पर्यटकों को जागरूक करने के लिए यह अभियान शुरू किया है। मास्क नहीं पहनने वालों को 5,000 रुपये जुर्माना या 8 दिन जेल की सजा हो सकती है। हमने पिछले 7-8 दिनों में 300 से अधिक चालान दर्ज किए हैं और 3 लाख रुपये की वसूली की है, ”समाचार एजेंसी एएनआई को सूचित किया। प्रशासन ने कहा कि प्रतिबंधों में ढील के बाद राज्य में आने वाले पर्यटकों के मद्देनजर सीओवीआईडी ​​​​-19 जागरूकता अभियान शुरू किया गया था।


तस्वीरों के जमकर वायरल होने के बाद इस हफ्ते की शुरुआत में मनाली और मसूरी जैसी जगहों से भीड़ पर कई लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। केंद्र सरकार ने चेतावनी दी कि वे फिर से हिल स्टेशनों पर सख्त पाबंदियां लगाएंगे. डॉ बलराम भार्गव, डीजी, आईसीएमआर और लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य मंत्रालय स्पष्ट रूप से कहते हैं कि तस्वीर भयावह है। प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर सरकार प्रतिबंधों में ढील को फिर से रद्द कर सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.