Rajasthan: पायलट विवाद सुलझाने को सक्रिय सोनिया, प्रियंका, क्या सचिन पायलटछोड़ेंगे कांग्रेस?

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Jun 2021 04:18:02 PM
Sachin Pilot may meet Priyanka Vadra today, will he quit Congress?

पिछले साल कांग्रेस का हाथ छोड़ने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया और अब जितिन प्रसाद के बीच लंबे समय से नाराज चल रहे सचिन पायलट को पार्टी खोना नहीं चाहती है। राजस्थान सरकार में राजनीतिक उठापटक के बीच पायलट की नाराजगी को दूर करने की जिम्मेदारी खुद प्रियंका गांधी वाड्रा ने ली है और आज सचिन से मुलाकात भी होनी है. सचिन पायलट शुक्रवार को ही दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।

नाम न छापने की शर्त पर, पायलट के करीबी ने कहा कि सचिन लगातार प्रियंका गांधी के संपर्क में हैं और प्रियंका ने उन्हें आश्वासन भी दिया है कि उनकी नाराजगी दूर की जाएगी, उन्हें धैर्य रखना चाहिए. राजस्थान में अशोक गहलोत के सीएम बनने के बाद से पायलट और गहलोत के बीच कई बार नाराजगी है। पिछले साल भी विवाद इतना बढ़ गया था कि पार्टी आलाकमान को हस्तक्षेप करना पड़ा था। उस समय भी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अहम भूमिका निभाई थी.


 
उस समय हाईकमान द्वारा एक सुलह समिति का गठन किया गया था। हाल ही में सचिन पायलट ने भी बयान दिया था कि एक साल बाद भी कमेटी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि कमेटी ने अभी तक अपनी रिपोर्ट नहीं दी है। सचिन पायलट ने कहा था, "मुझे बताया गया था कि सुलह समिति तेजी से काम करेगी लेकिन सरकार का आधा कार्यकाल पूरा हो चुका है और वे मुद्दे अभी भी अनसुलझे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन लोगों ने पार्टी को सत्ता में लाने के लिए दिन-रात काम किया वे हैं। नहीं सुनी जा रही' सचिन पायलट के अलावा प्रियंका के रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलने की संभावना है. ये दोनों सुलह समिति के सदस्य हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.