सलमान खुर्शीद ने नई किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से कर डाली, हिंदुत्व को लेकर रखे गए विचारों के बाद कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ीं

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 02:08:38 PM
Salman Khurshid compares Hindutva with terrorist organizations like ISIS and Boko Haram in new book 'Sunrise over Ayodhya'

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और और देश के पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की हाल ही में लॉन्च हुई एक नई किताब में उनके द्वारा हिंदुत्व को निशाने पर लिया गया है। सलमान खुर्शीद ने अपने नई किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस से की है। हिंदुत्व को लेकर उनके इस तरह के विचारों के सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी सहित कई हिंदूवादी संगठनों व राजनीतिक पार्टियों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया है। देश के पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम ने भी कल बुधवार को बाबरी विध्वंस की घटना का जिक्र कर इसे शर्मनाक करार दिया था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सलमान खुर्शीद के हिंदुत्व को लेकर इस तरह के विचारों के बाद उनकी पार्टी कांग्रेस की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। खुर्शीद ने अपनी नई किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' में एक तरफ अयोध्या पर फैसले को सही ठहराते हुए इस मुद्दे से आगे बढ़ने की सलाह दी है लेकिन उन्होंने दूसरी तरफ से हिंदुत्व को लेकर गलत भी लिखा है। खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से कर दी जिसके बाद लगातार बबाल मचा हुआ है। 

बताया जाता है कि सलमान खुर्शीद की ये किताब कल बुधवार को लॉन्च हुई थी। वहीं मात्र 24 घंटे के अंदर ही इस किताब को लेकर देशभर में बबाल हो गया। वहीं कांग्रेसी नेता और लेखक खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली में मामला भी दर्ज कराया गया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी की इस मामले के बाद मुश्किलें और बढ़ गई हैं। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.