SAR CoV-2 : देश में कोरोना के अल्फा और डेल्टा दोनों वेरिएंट से संक्रमण का पहला मामला असम के डिब्रूगढ़ में मिला, वैक्सीन की दोनों डोज लगने के बाद भी महिला डॉक्टर पॉजिटिव निकलीं !

Samachar Jagat | Monday, 19 Jul 2021 05:19:24 PM
SAR CoV-2: The first case of infection from both alpha and delta variants of corona in the country was found in Dibrugarh, Assam, the female doctor turned positive even after both doses of the vaccine.

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के बीच दुनियाभर के कई देशों में कोरोना वायरस का डबल वेरिएंट SAR CoV-2 का प्रकोप भी लगातार बढ़ रहा है। ये वेरिएंट अब तक का सबसे घातक वेरिएंट है क्योंकि इसमें वायरस के दो अलग-अलग रूपों का संयुक्त मिश्रण है। तीसरी लहर इस वेरिएंट के बढ़ते हुए मामलों से ही फैलेगी। देश में इस वायरस का पहला मामला असम के डिब्रूगढ़ से मिला है। यहां एक महिला डॉक्टर एक ही समय में SAR CoV-2 यानी कोरोना वायरस के दो अलग-अलग प्रकारों से संक्रमित हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, SAR CoV-2 का ये मामला देश का पहला मामला माना जा रहा है। क्योंकि अभी तक वायरस के इस नए रूप के मामले किसी अन्य जगह से नहीं मिले हैं। बताया जाता है कि डिब्रूगढ़ स्थित आईसीएमआर के क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी) में हुए रिसर्च में इसका खुलासा हुआ है।

इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च के अनुसार, जिस महिला डॉक्टर में इस वायरस की पुष्टि हुई है उस महिला डॉक्टर को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी थी। इसके बावजूद महिला डॉक्टर कोरोना के अल्फा और डेल्टा दोनों वेरिएंट से संक्रमित पाई गई है। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.