मोदी के दौरे से पहले जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

Samachar Jagat | Friday, 22 Apr 2022 03:32:02 PM
Security beefed up in Jammu ahead of Modi's visit

जम्मू । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के दौरे से पहले जम्मू क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गयी है। इस बीच, उनके आगमन से दो दिन पहले शुक्रवार को जम्मू के सुंजुवान इलाके में सुबह छह घंटे तक चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये और सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ में छह सुरक्षाकर्मी घायल भी हुए हैं।


श्री मोदी पंचायती राज दिवस के मौके पर पल्ली गांव में पंचायत सदस्यों को संबोधित करेंगे। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से प्रधानमंत्री का यह पहला कश्मीर दौरा होगा। उनके दौरे के मद्देनजर पांच स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, जम्मू-कश्मीर पुलिस की संकट प्रतिक्रिया टीम और विशेष अभियान समूह की सहायता से विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) आयोजन स्थल की सुरक्षा कर रहा है। श्री मोदी और उनके साथ आने वाले लोगों के ठहरने के लिए प्रमुख होटलों को बुक कर लिया गया है।


एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सीमा से लगे गांव पल्ली में भीड़ प्रबंधन के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किये हैं, जहां प्रधानमंत्री एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। सभा में मुख्य रूप से जम्मू, कठुआ और सांबा जिले के लोगों के पहुंचने की संभावना है। खुफिया एजेंसियों ने पूरे कश्मीर में हाई अलर्ट जारी कर दिया है, खासकर अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास तो परिदा भी पर नहीं मार सकता। सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस सीमा सुरक्षा बल के साथ सीमा पर गश्त कर रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.