सीतापुर में जहरीली गैस के रिसाव से सात मरे

Samachar Jagat | Thursday, 06 Feb 2020 04:40:47 PM
Seven dead due to poisonous gas leak in Sitapur

सीतापुर। उत्तर प्रदेश में सीतापुर जिले के बिसवां कोतवाली क्षेत्र में गुरूवार को एक फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से एक परिवार के पांच सदस्यों समेत कम से कम सात लागों की मृत्यु हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जलालपुर गांव के निकट स्थित एक दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव से अचेत हुये लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां तीन पुरुष, एक महिला और तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुये शोक संत्पत परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होने कहा कि घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर सम्भव राहत पहुंचाने के साथ दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। मृतकों के परिजनों को चार -चार रूपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी।

सूत्रों ने बताया कि सीतापुर के विसंवा में स्थित दरी फैक्ट्री में काम करने वाला अतीक (45) चंदन महमूदपुर गांव में अपनी पत्नी सायरा (42) और तीन बच्चो आयशा (12),अफरोज (08) और फैजल (02) के साथ ससुराल में रह रहा था। इस बीच फैक्ट्री में विषैली गैस के रिसाव से पूरे परिवार की मौत हो गयी। इसके अलावा फैक्ट्री मे सो रहे मोटू (75) और पहलवान (70) की भी दम घुटने से मृत्यु हो गयी।

घटना की सूचना मिलते ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिये गये। आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया। जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी के नेतृत्व मे राहत एवं बचाव कार्य के लिये स्वास्थ्य विभाग की टीम जुट गयी है। घटना के कारण की जांच की जा रही है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.