Shaukat Ali and Mohammad Zubair को डीपी ने पकड़ा, जानिए उन्हें फोन में क्या मिला

Samachar Jagat | Friday, 09 Jul 2021 09:59:36 AM
Shaukat Ali and Mohammad Zubair caught by DP, know what they got in phone

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने बीते रविवार (4 जुलाई 2021) दो कार चोरों को गिरफ्तार किया था. उनकी पहचान 25 वर्षीय शौकत अहमद मल्ला और 22 वर्षीय मोहम्मद जुबैर के रूप में हुई। इनमें शौकत कश्मीर के बारामूला का रहने वाला था जबकि जुबैर यूपी के शामली का रहने वाला था। पुलिस द्वारा हिरासत और पूछताछ में मामले में एक 'आतंकवादी' कोण पाया गया है। पुलिस की जांच में दोनों चोरों के आतंकी संबंध होने की आशंका जताई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने उनके फोन से ड्रोन की तस्वीरें और कई आतंकियों की तस्वीरें बरामद की हैं. दोनों के फोन में बम धमाकों और हत्याओं के वीडियो भी हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर निवासी शौकत अहमद जून से अब तक छह बार दिल्ली का दौरा कर चुका है। उसके फोन से सर्विलांस ड्रोन की तस्वीरें बरामद हुई हैं, जिसका इस्तेमाल फोटोग्राफी के लिए भी किया जाता है। आतंकवादियों और आतंकी हमलों की तस्वीरें और वीडियो आईबी इन हरे रंग की जैकेट में दिख रहे आतंकवादियों के ब्योरे की जांच कर रही है जो वीडियो में साफ दिखाई दे रहे हैं।'' वहीं, पुलिस को शौकत के हाथ पर कुछ जलने के निशान मिले हैं और एक पुलिसकर्मी की तस्वीर भी मिली है। फोन में एक आतंकवादी बरामद किया गया था शौकत का कहना है कि खाना पकाने के दौरान उसका हाथ जल गया था, जबकि जो तस्वीरें मिली थीं उन्हें व्हाट्सएप पर फॉरवर्ड कर दिया गया था।


आरोपियों के पास से बरामद सामान ने उनके खिलाफ पुलिस का शक बढ़ा दिया है। पुलिस को संदेह है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले उनका इरादा किसी आतंकवादी कृत्य को अंजाम देने के लिए हो सकता है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है, "चूंकि प्रारंभिक जांच के दौरान उनके मोबाइल फोन से एक जैसा डेटा बरामद किया गया है। वे मामले में संभावित आतंकवादी कनेक्शन की जांच कर रहे हैं। इसलिए, हमने राजधानी क्षेत्र में गश्त और निगरानी बढ़ा दी है और सभी जिलों को कर दिया गया है। स्वतंत्रता दिवस से पहले सतर्क।''



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.