शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, ज्योतिरादित्य सिंधिया के इतने समर्थकों को मिली जगह

Samachar Jagat | Thursday, 02 Jul 2020 12:44:00 PM
Shivraj government's cabinet expanded

भोपाल। मध्यप्रदेश में बृहस्पतिवार को शिवराज भसह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा नीत सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतिक्षित विस्तार हुआ जिसमें 28 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। इन नए मंत्रियों में 12 ज्योतिरादित्य भसधिया समर्थक भी शामिल हैं, जिनके मार्च में कंाग्रेस से इस्ती$फे के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई थी।

यहंा राजभवन में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आयोजित समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 20 कैबिनेट मंत्रियों और आठ राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में कोविड-19 को लेकर दिशा-निर्देशों का पालन किया गया।

भसधिया समर्थक जिन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है, इनमें से कोई भी फिलहाल विधानसभा का सदस्य नहीं है। संभवत: देश में पहली बार किसी प्रदेश के मंत्रिमंडल में इतनी बड़ी तादाद में गैर विधायकों को शामिल किया गया है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिये पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य भसधिया और केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र भसह तोमर विशेष तौर पर आज सुबह भोपाल पहुंचे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.