Vijayadashami पर महाकाल की सवारी में शामिल हुए शिवराज

Samachar Jagat | Thursday, 06 Oct 2022 09:39:18 AM
Shivraj joined the ride of Mahakal on Vijayadashami

उज्जैन |  देश के बारह ज्योर्तिलिगों में से एक मध्यप्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर की विजयादशमी के अवसर पर निकली सवारी में आज देर शाम मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान भी शामिल हुए। श्री चौहान ने 11 अक्टूबर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्जैन यात्रा की तैयारियों का भी अवलोकन किया और अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए। श्री मोदी अपनी यात्रा के दौरान उज्जैन महाकाल मंदिर परिसर में नवनिर्मित''महाकाल लोक'’का लोकार्पण भी करेंगे।

वहीं देर शाम बारिश के बीच निकली भव्य सवारी में भक्ति, श्रद्धा और आनंद के साथ हजारों लोगों का हुजूम भी शामिल था। श्री चौहान के अलावा राज्य सरकार के अनेक मंत्री, जनप्रतिनिधि और अधिकारी भी सवारी में शामिल हुए। श्री चौहान ने ट्वीट के जरिए सवारी के फोटो और वीडियो ट्वीट करते हुए बताया कि दशहरा के अवसर पर निकली महाकाल की सवारी के दशहरा मैदान पहुंचने पर उन्होंने शमी वृक्ष के समीप महाकाल की पालकी की परंपरागत तरीके से पूजा की। श्री चौहान ने लोगों के सुख, समृद्धि और उन्नति की कामना भी की।

श्री चौहान ने 11 अक्टूबर को यहां कार्तिक मेला मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का अवलोकन भी किया। श्री चौहान ने मीडिया से चर्चा में कहा कि श्री मोदी 11 अक्टूबर की शाम लगभग छह बजे यहां महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। उन्होंने राज्य की जनता से अनुरोध करते हुए कहा कि वे उस दिन शाम को अपने अपने क्षेत्रों में स्थित मंदिरों में भजन, पूजन और आरती करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.